50 की उम्र में दिखेंगे 25 साल जैसे जवान, अपनाएं इस रामबाण नुस्खे को

81

हमारी बढ़ती हुई उम्र के साथ स्किन की चमक चली जाती है, जिस वजह से हम बूढ़े नजर आने लगते है, लेकिन हम आज आप को एक ऐसा नुस्खा बताने जा रही हूं जो केवल महिलाओं के लिए नहीं बल्की पुरुषों के लिए भी है लाभदायक है. इस नुस्खे को इस्तमाल करने के बाद आप 50 की उम्र में 25 के दिखाई देंगे. ये एक ऐसा नुस्खा है जो आपकी स्किन में चमक ला देगा।

हम रोजमर्रा के कामों में इतने व्यस्थ हो जाते है की हमारे चेहरे पर थकावट नजर आने लगती है और हमारी स्किन की सारी चमक धीरे-धीरे चली जाती है. वहीं समय की कमी होने के कारण हम अपना ख्याल नहीं रख पाते है, लेकिन अगर सिफ्र 5 मीनट देने से आप बेहद खूबसूरत और जवान दिखने लगेंगे तो क्या बुरा है. ये असान नुस्खा हम आपको दो अलग भागों में बताएंगे

भाग #1 एक कटोरी में एक चम्मच बादाम का तेल, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच पीसी चक्कर(छनी से छाना हुआ आटा), एक चम्मच नमक, एक चम्मच शहद और एक चम्मच निम्बू का रस जाल दे. अब ये सारी सामग्रियों को अच्छे से मिला दे. जिस के बाद अब ये एक पेस्ट तैयार हो जाएगा.

कैसे करें इस पेस्ट का इस्तमाल
इस पेस्ट को लगाने से पहले गर्म पानी से नाह लें और अगर नाहाना नहीं चाहते है तो केवल गर्म पानी में भिगोए तोलिया से अपनी बॉडी को साफ कर सकते है. ऐसा करने से आपकी स्किन अच्छे तरिके साफ हो जाएगी. इसके बाद बने हुए पेस्ट को अपनी पूरी बॉडी में लगा लें. इस पेस्ट को स्किन पर मालिश करते हुए लगाएं. ये आपको मालिश कम से कम 5 मिनट तक करनी है. 5 मिनट के मालिश के बाद इसे 10 मिनट तक यूं ही रहने दें और फिर अपनी बॉडी को सामान्य पानी से धो लें. इसे करने से आपकी स्किन साफ और चम्मकने लगेगी और साथ ही ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होगा.

अब हम आपको दूसरा भाग बताने जा रहे है जिसमें हम एक बॉडी लेप बनाएंगे जिसके बाद इसे इस्तमाल करने से आप गोरे लगने के साथ-साथ आकर्षित भी लगेंगे.

भाग #2 पेस्ट बनाने के लिए पहले बाउल में एक तिहाई कप मसूर की दाल, मूंग की दाल, चने की दाल, चावल, एक छोटा चम्मच चिरोंजी, 10 बदाम मिला कर और एक छोटा चम्मच हल्दी मिला दे. अब सारी सामाग्रियों को मिक्सर में दरदरा पीस ले. मिश्रण को पीसने के बाद उसमें कच्चा दूध मिला ले जिससे आप अपनी पूरी बॉडी में लगा पाए. जिनकी स्किन ऑयली है वो दूध की जगह गुलाबजल का इस्तमाल करे सकते है. पेस्ट तैयार होने के बाद इस पेस्ट को अपनी पूरी स्किन पर लगा सकते है. इस पेस्ट को लगाने के बाद 30 मिनट के लिए यूं ही छोड़ दे. इसके बाद स्किन को पानी से हलका सा गिला करें स्किन में लगे पेस्ट जब नम लगने लगे तो उसे मालिश करते हुए हटा लें.

आप इस नुस्खे को हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते है. इससे आपकी स्किन हमेशा फ्रेश रहेगी और साथ ही आपको झुर्रियां की समस्यां भी नहीं होगी.

Source thenewscafe