मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित हुईं बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में सीरिया का दौरा किया था, जहां वह शरणार्थी बच्चों से मिलीं और उनसे बातचीत की थी।

48

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को इस वर्ष के मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सामाजिक न्याय की दिशा में काम करने वाले लोगों को यह पुरस्कार दिया जाता है। प्रियंका चोपड़ा को सामाजिक कार्यों में अपना सहयोग देने के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया। उन्होंने हाल ही में सीरिया का दौरा किया था जहां वह शरणार्थी बच्चों से मिलीं और उनसे बातचीत की। वह यूनिसेफ की सद्भभावना दूत भी हैं और उन्हें विभिन्न परोपकारी कार्यों में सहयोग देने के लिए भी जाना जाता है।

प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने उनकी ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया। मधु ने एक बयान में कहा, ‘‘उन्हें यह पुरस्कार मिलना तर्कसंगत है और मुझे उनपर बहुत गर्व है। मैं इसके लिए धन्यवाद करती हूं और मुझे पूरा यकीन है कि वह इस बात से बेहद खुश होंगी कि उनके प्रयासों को उस संस्थान द्वारा पहचाना गया जो जरूरतमंदों की मदद करने और वंचितों की सहायता करने व गरीबों के लिए धन जुटाने में यकीन रखता है।’’

इससे पहले किरन बेदी, अन्ना हजारे, आॅस्कर फर्नांडिस, सुधा मूर्ति, मलाला यूसुफजई, सुष्मिता सेन और बिल्किस बानो एधी जैसी हस्तियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि एलन पॉवेल ने हाल ही में प्रियंका के फोन की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी, जिसमें साफ दिख रहा है कि एक्ट्रेस ने अपने 2,57,623 ईमेल्स नहीं पढ़े हैं। उन्होंने इसे कैप्शन दिया- कभी भी प्रियंका चोपड़ा को मेल मत भेजिएगा। वो इन्हें कभी नहीं पढ़ती हैं। यह रिकॉर्ड है। मैं इसकी अवहेलना करना चाहता हूं।

Source Jansatta

Leave A Reply

Your email address will not be published.