दिल्ली में तीन अलग-अलग फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, झुलसकर 17 लोगों की मौत

263

बाहरी दिल्ली के बवाना में स्थित तीन अलग-अलग फैक्ट्रियों में लगी आग में झुलसकर 17 लोगों की मौत हो गई, हालांकि इसमें अभी इजाफा हो सकता है. औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार (20 जनवरी) शाम को एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि उसी इलाके की एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 3 काल के गाल में समा गए. एक अन्य घटनाक्रम में बवाना के ही औद्योगिक क्षेत्र के कारपेट गोदाम में आग लगने की खबर है. घटना की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

दिल्ली दमकल सेवा को प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने के बारे में शाम को करीब 6:20 बजे सूचना मिली थी और दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची. दिल्ली दमकल सेवाओं के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दमकल कर्मियों ने नौ शव निकाले हैं.’’ बहरहाल, रोहिणी के पुलिस उपायुक्त रजनीश गुप्ता ने बताया कि हादसे में चार लोगों की मौत हुई है. दमकल अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान अभी चल रहा है और दमकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे हैं.

फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. अग्निशमन अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘शाम के करीब 3:30 बजे आग लगी थी और 7 बजे तक इसपर नियंत्रण कर लिया गया. फैक्ट्री के दूसरे मंजिल पर आग लगी थी.’ उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष में शाम 6.20 पर बवाना औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिलने पर 10 अग्निशामक गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई थीं.

Source zeenews