2017 में भारत ने 1300 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन: पाक

24

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आज दावा किया कि भारत ने इस साल नियंत्रण रेखा पर 1300 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिनमें उसके 52 नागरिक मारे गए।

पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आक्रामक व्यवहार के बारे में बार बार चिंता प्रकट की।

उन्होंने कहा, 2017 में भारत की ओर से 1300 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जिनमें 52 लोगों की मौत हुई और 175 लोग घायल हो गए। हमने लगातार इस बात पर जोर दिया है कि भारत की आक्रमकता क्षेत्रीय शांति एवं सौहार्द के लिए खतरा है।

प्रवक्ता ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर शांति और सौहार्द सुनिश्चित के क्रम में भारत एवं पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) का अधिकार महत्वपूर्ण है। भारत का कहना है कि यूएनएमओजीआईपी अपनी उपयोगिता खो चुका है और शिमला समझौते एवं नियंत्रण रेखा की स्थापना के बाद यह अप्रासंगिक हो गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी करके भारत कश्मीरियों के खिलाफ भारतीय अत्याचारों अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़े: ये हैं रावण के 4 अधूरे सपने, जो हो जाते पूरे तो आज दुनिया होती कुछ और

Source Dailyhunt

Leave A Reply

Your email address will not be published.