जयराम ठाकुर बनेंगे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, 27 दिसंबर को लेंगे पद की शपथ

36

बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया है. जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. रविवार को शिमला में बीजेपी विधायक दल की बैठक में इसका फैसला हुआ. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने जयराम ठाकुर के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर मुहर लगी. ठाकुर के अलावा किसी और के नाम कोई प्रस्ताव नहीं हुआ.

इस बैठक में दोनों ऑब्जर्वर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा हिमाचल प्रदेश के सभी बीजेपी लोकसभा और राज्यसभा सांसद पहुंचे थे. बैठक के बाद नरेंद्र तोमर ने कहा कि इस बैठक की अध्यक्षता हमारे प्रदेश के अध्यक्ष आदरणीय सतपाल सती ने किया. इस बैठक में नए नेता के चयन की प्रक्रिया पूरी हुई है.

Jairam Thakur

उन्होंने कहा कि चर्चा में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय बोर्ड के फैसले को सामने रखा गया. इसके बाद विधायक दल की बैठक हुई और हमारे पूर्व मुख्यमंत्री धूमल भी शामिल हुए. बैठक में जयराम ठाकुर को विधायक दल का नेता चुना गया.

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेम कुमार धूमल को सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया था. उनके नेतृत्व में पार्टी ने स्पष्ट बहुमत तो पा लिया, लेकिन वो खुद अपनी सीट बचाने में फेल हो गए. जिसके बाद सीएम कौन बने, इसे लेकर चर्चा शुरू गर्म रही.

धूमल जाएंगे राज्यसभा
बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रेम कुमार धूमल को अप्रैल में राज्यसभा में भेजेगी. जबकि ये भी कहा जा रहा है कि जेपी नड्डा की जगह प्रेम कुमार धूमल या अनुराग ठाकुर को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है.

वहीं इस बीच प्रेम कुमार धूमल ने खुद को मुख्यमंत्री की दावेदारी के अलग करते हुए साफ कहा कि इस मामले में पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय लेगी, वह माना जाएगा.

गौरतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार को पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के दौरान धूमल और जय राम ठाकुर के समर्थकों द्वारा किए गए हंगामे का पार्टी हाईकमान ने कड़ा संज्ञान लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी शक्ति प्रदर्शन को गलत बताया था और दोनों टीमों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कही थी.

Source aajtak

Leave A Reply

Your email address will not be published.