PoK की बात बाद में करना, पहले श्रीनगर में तिरंगा फहरा कर दिखाओ: फारूख

21

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार को श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराने की चुनौती दी है।

फारूख ने कहा कि जो हिस्सा पाकिस्तान के पास है, वो उसी का है। भारत के पास हमारा हिस्सा है।

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार को श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराने की चुनौती दी है। सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के इस सीनियर लीडर ने कहा- वो (बीजेपी और केंद्र सरकार) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में तिरंगा फहराने की बात करते हैं। मैं कहता हूं कि पहले श्रीनगर के लाल चौक में तो राष्ट्रीय ध्वज फहरा के दिखाओ। बीते कुछ दिनों में फारूख का पीओके को लेकर ये दूसरा विवादास्पद बयान है। कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान इतना कमजोर नहीं है कि भारत उससे PoK छीन सके।

पहले यहां तिरंगा फहरा के दिखाओ

– सोमवार को फारूख अब्दुल्ला ने सीधे तौर पर केंद्र सरकार और बीजेपी को चैलेंज दिया। उनके बेटे उमर अब्दुल्ला भी जम्मू-कश्मीर के सीएम रह चुके हैं।
– एक प्रोग्राम के बाद मीडिया से बातचीत में फारूख ने कहा- वो (बीजेपी और केंद्र) PoK में जाकर तिरंगा फहराने की बात करते हैं। मैं उनसे कहता हूं कि जाओ और जाकर पहले श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहरा के दिखाओ। वो यहां तो तिरंगा फहरा नहीं पा रहे हैं और बात PoK की करते हैं।
– जम्मू-कश्मीर के इस पूर्व सीएम ने कहा- अगर आप सच नहीं सुनना चाहते तो कोई बात नहीं। गलत बातों में ही जीते रहिए। सच्चाई ये है कि PoK भारत का हिस्सा नहीं है। कुछ दिन पहले भी फारूख ने यही बात कही थी।

Source Bhaskar

Leave A Reply

Your email address will not be published.