प्रधानमंत्री को ‘नीच’ कहने पर मणिशंकर इस पद से हुए निलंबित

33

NEW DELHI:- कांग्रेस ने अपने नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नीच आदमी कहकर नया राजनीतिक विवाद पैदा होने करने के बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, यही है कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व और विरोधी के प्रति सम्मान की भावना । उन्होंने कहा कि क्या प्रधानमंत्री भी यह साहस दिखायेंगे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, कांग्रेस पार्टी ने श्री मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के संविधान निर्माता डा. बी आर अंबेडकर के बारे में एक बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, ये बहुत नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अय्यर की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह एवं कांग्रेस, दोनों उम्मीद करते हैं कि अय्यर इस टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, भाजपा एवं प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए नियमित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस की अलग संस्कृति और विरासत है. प्रधानमंत्री को संबोधित करने के लिए श्री मणिशंकर अय्यर द्वारा इस्तेमाल किये गये लहजे और भाषा को मैं पसंद नहीं करता हूं। कांग्रेस और मैं, दोनों उनसे यह उम्मीद करते हैं कि उन्होंने जो कुछ कहा, उसके लिए वह माफी मांगेंगे।

Source M.dailyhunt

Leave A Reply

Your email address will not be published.