डोनल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से मुस्लिम विरोधी वीडियो रीट्वीट

22

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से तीन मुसलमान विरोधी भड़काऊ वीडियो रीट्वीट किए गए हैं. ट्रंप के अकाउंट से एक कट्टरपंथी ब्रिटिश समूह के ट्वीट को रीट्वीट किया गया है.

पहला ट्वीट ब्रिटेन फ़र्स्ट की उपनेता जेडा फ्रांसेन का है. इस ट्वीट में दावा किया गया है कि एक प्रवासी मुसलमान एक व्यक्ति पर हमला कर रहा है. इसी तरह के दो और वीडियो रीट्वीट किए गए हैं.

धुर दक्षिणपंथी ब्रिटिश नेशनल पार्टी (बीएनपी) के पूर्व सदस्यों ने 2011 में ब्रिटेन फ़र्स्ट की स्थापना की थी. यह संगठन सोशल मीडिया पर विवादित पोस्टों के लिए जाना जाता है.

इस संगठन का मानना है कि ब्रिटेन का इस्लामीकरण हो रहा है. इस संगठन ने ब्रिटेन के आम चुनाव में प्रवासी विरोधी और गर्भपात विरोधी नीतियों को मुद्दा बनाकर उम्मीदवार भी खड़ा किया था, लेकिन किसी सीट पर जीत नहीं मिली. फ्रांसेन के ट्विटर पर 52 हज़ार फ़ॉलोवर्स हैं.

डोनल्ड ट्रंप द्वारा रीट्वीट किए जाने पर फ्रांसेन ने ख़ुशी जताई है. अपने ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा है, ”डोनल्ड ट्रंप ने ख़ुद इन वीडियो को रीट्वीट किया है. उनके चार करोड़ चार लाख फॉलोवर्स हैं. ईश्वर आपकी रक्षा करे ट्रंप. अमरीका पर भी ईश्वर की दुआ बरसे!”

Source Bbc

Leave A Reply

Your email address will not be published.