अब हर जेब में होगा iphone, एप्पल पेश करेगा मेड इन इंडिया iPhone…!, जानिए क्या होगी कीमत!

First time in India: iphone

38

स्मार्टफोन तो कई कंपनियां बनाती हैं, लेकिन ऐपल के बनाये आईफोन का हर कोई दीवाना है. हालांकि यह बात दीगर है कि इसकी कीमत बजट से बाहर होने की वजह से हम में से कई लोग अपना मन मसोस कर रह जाते हैं.

अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, तो यह खबर आपको चौंका सकती है. दरअसल, मीडिया में चल रही कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल जल्द ही आइफोन का एक नया संस्करण पेश करनेवाला है आैर इसकी कीमत भी आपके बजट में फिट बैठेगी.

बताते चलें कि कुछ माह पहले आयी एक रिपोर्ट में यह बताया गया था कि जल्द ही ऐपल आइफोन का एक नया मॉडल लांच करेगा, जिसे सबसे पहले भारत में लांच किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: ISIS में अब तक कुल 100 भारतीय हुए शामिल

हाल ही में आयी एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल आइफोन SE का सेकेंड जेनरेशन फोन लाने जा रहा है. इस फोन का नाम iPhone SE 2 हो सकता है. उम्मीद जतायी जा रही है कि यह फोन 2018 के मार्च तक बाजार में आ जायेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवानी कंपनी Wistron आने वाले आइफोन का प्रोडक्शन बेंगलुरु के प्लांट में करेगी. इसका मतलब है कि आइफोन SE 2 मेड इन इंडिया होगा.

iPhone SE 2 के बारे में अब तक आयी रिपोर्ट्स की मानें, तो यह मेड इन इंडिया आइफोन एेपल की A10 फ्यूजन चिपसेट से लैस होगा, जो इससे पहले आईफोन 7 में इस्तेमाल की गयी है.

आइफोन SE 2 में 4 इंच या 4.2 इंच की स्क्रीन होगी. यह हैंडसेट 32 जीबी और 64 जीबी के दो इंटरनल मेमोरी वेरिएंट्स में आयेगा, जिनमें 1,700mAh की बैटरी का सपोर्ट हो सकता है.

ऐपल का यह डिवाइस टच ID फीचर और सिंगल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा. रिपोर्ट के अनुसार, इस डिवाइस की कीमत $450 (लगभग 29,000 रुपये) हो सकती है.

Source Prabhatkhabar

Leave A Reply

Your email address will not be published.