4 राज्यों में रिलीज नहीं होगी पद्मावत: गुरुग्राम में स्कूल बंद

पद्मावत फिल्म को लेकर लगभग 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा.

38

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत आज रिलीज हो रही है लेकिन इससे पहले राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के कस्बों और शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए. राजपूत समूह अभी भी फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे हैं. वहीं पद्मावत फिल्म को लेकर लगभग 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. आपको बता दें कि फिल्‍म पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज करते हुए राज्‍य सरकारों को सुरक्षा मुहैया करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि जब सेंसेर बोर्ड ने फिल्‍म को मंजूरी दे दी है तो रोक की मांग क्‍यों?

-फिल्‍म अभिनेता फरहान अख्‍तर ने कहा कि स्कूल बस पर हमला एक आंदोलन नहीं है. यह आतंकवाद है और जिन लोगों ने यह किया वे आतंकवादी हैं.

– दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं भाजपा व कर्णी सेना से पूछना चाहता हूं – आप इतने निर्मम और निर्दयी हैं कि मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा? आप कहते हो हम हिंदुओ, राजपूतों के लिए लड़ रहे हैं. पर इन बच्चों में भी कई हिंदू होंगे, शायद कुछ राजपूत भी हों. आपने बच्चों पर हमला क्यों किया? आख़िर किसके लिए लड़ रहे हो?

गुरुग्राम में स्‍कूल बस पर हमला

गुरुग्राम में एक नामी स्कूल के 20-25 छात्र बाल बाल बच गए जब पद्मावत फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया. जी डी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो असमाजिक तत्वों ने पथराव किया.

 

Source Khabar.ndtv

Leave A Reply

Your email address will not be published.