दोहरा शतक रोहित का, पांव छुए गए धोनी के

28

भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार को मोहाली में खेले गए वनडे में जो नाम छाया रहा, वो था ‘रोहित शर्मा’ का.

भारत के इस आक्रामक बल्लेबाज़ ने तीसरी बार वनडे का दोहरा शतक जड़ा था.

रोहित मैच के हीरो थे, स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी रितिका के साथ-साथ पूरे देश का प्यार उनके लिए उमड़ पड़ा, लेकिन रोहित के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बीच एक खिलाड़ी जो सुर्खियां बटोर ले गए, वो थे महेंद्र सिंह धोनी.

श्रीलंका की पारी के दौरान जब भारतीय टीम मैदान पर फ़ील्डिंग कर रही थी तभी एक प्रशंसक हाथ में 6 नंबर का कार्ड थामे मैदान की तरफ़ दौड़ता हुआ आया और धोनी के पांव छूने लगा.

धोनी उसे अपने पांव छूने से रोकने की कोशिश करते रहे, लेकिन उनका फ़ैन ठानकर आया था कि वह उनके पांव छूकर ही जाएगा और उसने ऐसा किया भी.

मैदान पर धोनी के प्रशंसक को ऐसा करता देख स्टेडियम में भी शोर होने लगा और लोग तालियां बजाने लगे. तब तक सुरक्षा कर्मचारी मैदान में पहुंच गए और उस प्रशंसक को बाहर ले गए.

धोनी के लिए दीवानगी का आलम इससे पहले भी देखने को मिला है.

इसी साल जनवरी महीने में इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर थी. कप्तान के तौर पर धोनी अंतिम बार मैदान पर उतर रहे थे. धोनी के चाहने वालों के लिए यह एक यादगार लम्हा था. मैच से पहले भारतीय टीम इंग्लैंड एकादश के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच खेल रही थी.

धोनी जब बल्लेबाज़ी के लिए उतरे तो उनका एक प्रशंसक मैदान पर दौड़कर आया और उनके पांव छूने लगा. धोनी ने भी उनसे हाथ मिलाकर उनकी दिली तमन्ना पूरी कर दी.

यह भी पढ़े: नए साल से एक्सपायर्ड दवा की वापसी बंद, बाजार में हड़कंप

Source Bbc

Leave A Reply

Your email address will not be published.