एक click में देखिए 2017 के टॉप 10 स्मार्टफोन, खूबियां ऐसी जो आपको दीवाना बना दें

अगर आप भी गैजेट के दीवाने हैं तो हम आपके लिए लाए हैं 2017 के कुछ ऐसे बेहतरीन स्मार्टफोन जो डिजाइन, लुक और डिस्प्ले के मामले में एकदूसरे को टक्कर देते नजर आते हैं|

43

2017 स्मार्टफोन की दुनिया के लिए बेहद खास रहा. इस साल कई नई टेक्नॉलजी तो आई हीं साथ ही साथ iPhone X, Pixel 2 और Galaxy Note 8 जैसे बेहतरीन फोन भी आए. अगर आप भी गैजेट के दीवाने हैं तो हम आपके लिए लाए हैं 2017 के कुछ ऐसे बेहतरीन स्मार्टफोन जो डिजाइन, लुक और डिस्प्ले के मामले में एकदूसरे को टक्कर देते नजर आते हैं

iPhone X

स्मार्टफोन की दुनिया का बेताज बादशाह माना जाने वाली कंपनी ऐपल ने अपने 10 साल के सफर को यादगार बनाने के लिए इस साल iPhone X लॉन्च किया. लॉन्च के साथ ही यह फोन पूरी दुनिया में डिमांडिंग हो गया. करीब 89 हजार रुपये की शुरुआती कीमत होने के बाद भी हालत ये है कि ऐपल iPhone X के डिमांड ऑर्डर पूरे नहीं कर पा रही है.

 

Galaxy Note 8

ऐपल की तरह ही सैमसंग ने भी इस साल बेहतरीन डिस्प्ले और शानदार तस्वीरें खींचने वाले कैमरे के साथ Galaxy Note 8 लॉन्च किया. ये फैबलेट इस साल के चंद बेहतरीन गैजेट्स में से एक है. इसका ड्युअल कैमरा इसे और खास बनाता है.

 

 

Google Pixel 2

फोटोग्राफी के लिए शौकीन लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए गूगल ने इस साल Google Pixel 2 लॉन्च किया. गूगल ने इस स्मार्टफोन से साबित किया कि स्मार्टफोन में बैकग्राउंड ब्लर (बोके इफेक्ट) वाली शानदार तस्वीरों के लिए दो लेंस लगाने की जरूरत नहीं है. कैमरे के लिहाज से यह स्मार्टफोन iPhone X से लेकर दूसरे कैमरा स्मार्टफोन्स को सीधी टक्कर देता है.

 

Galaxy S8 plus

6.2 इंच बड़ा और सुपर एमोलेड क्यूएचडी डिसप्ले वाला बेहतरीन स्मार्टफोन Galaxy S8 plus इस साल भी लोगों की डिमांड में है. सैमसंग ने इसकी कीमतें भी कुछ कम की हैं. कैमरा, डिस्प्ले और इस्तेमाल हर मामले में यह फोन खरा उतरता है.

 

One Plus 5T

हाल ही में लांच हुए One Plus 5T में कई लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक, डैश चार्ज, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फ्लैगशिप किलर’ टैगलाइन के साथ लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन की टक्कर सैमसंग गैलेक्सी S8, एप्पल, आईफोन 8 और एप्पल आईफोन 8 प्लस से है.

 

Xiaomi Mi Mix 2

अपनी खास डिस्प्ले और डिजाइन के चलते शाओमी का यह स्मार्टफोन इस साल काफी चर्चाओं में रहा. इसका सिरैमिक डिजाइन इसे किसी भी दूसरे स्मार्टफोन से अलग करता है. शाओमी इंडिया ने अक्टूबर महीने में अपने प्रीमियम स्मार्टफोन Xiaomi Mi Mix 2 को लॉन्च किया था. इस स्मार्टफोन में रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का दिया गया है जबकि फ्रंट कैमरा फेसियल रिकग्निशन तकनीक वाला 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है.

 

iPhone 8 Plus

iPhone X की चर्चाओं के बीच ऐपल का स्मार्टफोन iPhone 8 Plus इस साल ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाया लेकिन यह स्मार्टफोन काफी बेहतरीन है. खास तौर पर अगर आईफोन पहली बार खरीद रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है

 

Moto Z2 Force

लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला ने इस साल के मध्य में Moto Z2 Force लॉन्च किया. इस फोन में शैटरशील्ड डिस्प्ले दिया गया है. इसके साथ ही इसमें ड्यूल रियर कैमरा भी दिया गया है जो मोटो मॉड एक्सेसरी को सपोर्ट करता है. लेनोवो को इस स्मार्टफोन से काफी संभावनाए हैं.

 

 

LG V30

एलजी का यह स्मार्टफोन देखने में काफी खूबसूरत है और इसकी बिल्ड क्वॉलिटी भी बहुत शानदार है. डिस्प्ले बेल लेस है और इसका कैमरा काफी बेहतरीन है. ओवरऑल परफॉर्मेंस के मामले में भी यह स्मार्टफोन बेहतरीन है. डिस्प्ले के तौर पर इसमें ओलेड पैनल का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और भी उम्दा बनाता है.

 

Nokia 8
एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया के कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस साल लॉन्च किए हैं. कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 में बोथी फीचर दिया है. इस तकनीक की मदद से हैंडसेट फ्रंट और रियर कैमरे से एक साथ वीडियो और तस्वीरें कैपचर कर लेता है. इसके अलावा फोन में आपको नोकिया की 360 वीआर कैमरा तकनीक भी मिलेगी. इस स्मार्टफोन में और भी कई खासियत हैं, लेकिन कुछ फीचर्स इसे दूसरों से अलग बनाते हैं. नोकिया 8 की बात करें तो यह स्मार्टफोन अगस्त में ग्लोबली लॉन्च हुआ था और सितंबर में भारत में लॉन्च किए जाने के बाद फोन अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था.

Source India

Leave A Reply

Your email address will not be published.