31 दिसंबर के बाद इन Smart Phones पर नहीं चलेगा WhatsApp, देखिये पूरी लिस्ट

88

WhatsApp कुछ स्मार्टफोन प्लेटफॉर्म्स पर 31 दिसंबर 2017 से काम करना बंद कर देगा. इस पॉपुलर कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ये घोषणा की थी कि अब वो ios और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म्स पर अपना ध्यान लगा रही है. कंपनी ने कहा था कि, हम अगर अगले सात साल की तरफ देखें तो हमारा ध्यान उन मोबाइल प्लेटफॉर्म्स की तरफ है जिसे ज्यादा लोग उपयोग करते हों.

आईएएनएल की खबर के मुताबिक, एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके पर सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया कि, मैसेंजिंग ऐप 31 दिसंबर 2017 से ‘ब्लैकबेरी ओएस’, ‘ब्लैकबेरी 10 ‘, ‘विंडोज फोन 8.0’ और अन्य पुराने प्लेटफार्म्स पर उपलब्ध नहीं होगी.

WhatsApp ने कहा, ‘हम इन प्लेटफार्म के लिए सक्रिय रूप से अब डेवलप नहीं करेंगे, जिससे कुछ फीचर्स काम करना बंद कर देंगे.’

ये भी पढ़े: 1 जनवरी से बंद हो जाएगा 2000 का नोट

कंपनी ने कहा, ‘ये प्लेटफॉर्म्स भविष्य में हमारे ऐप की विशेषताओं को बढ़ाने के लिए उस तरह की क्षमताओं की पेशकश नहीं करते हैं, जिनकी हमें जरूरत है. इसलिए हम नए ओएस संस्करण में अपग्रेड करने की सिफारिश करते हैं, जिसमें 4.0 या उससे ऊपर का एंड्रॉयड, 7 या उससे ऊपर का आईओएस, या 8.1 या इससे ऊपर का विंडोज संस्करण शामिल है, ताकि आप WhatsApp का इस्तेमाल जारी रख सकें.’

WhatsApp ने कहा कि 2018 के दिसंबर के बाद से वह ‘नोकिया एस40’ प्लेटफार्म पर भी काम नहीं करेगी. साथ ही साल 2020 के 1 फरवरी के बाद यह एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 या इससे पुराने वर्जन पर काम करना बंद कर देगी.

Source Aajtak

Leave A Reply

Your email address will not be published.